Vastu Tips : तुलसी के पास इस पांच चीजों को रखने से आप हो जाएंगे कंगाल - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Thursday, February 23, 2023

Vastu Tips : तुलसी के पास इस पांच चीजों को रखने से आप हो जाएंगे कंगाल

Vastu Astro Tips : तुलसी के पौधे की देखरेख बहुत ही सावधानी से करना होती है। तुलसी में जल न कम और न ही ज्यादा डालें। रविवार और एकादशी के दिन न जल डालें और न पत्ते तोड़ें। वह महिलाएं तुलसी माता से दूर रहें जिन्हें पीरियड चल रहे हैं। तुलसी माता के आसपास वस्त्रों को ना सुखाएं। इसी तरह यदि 5 वस्तुएं तुलसी के पास रखी तो आप कंकाल हो सकते हैं।

 

1. झाड़ू : तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र होता है इसलिए तुलसी के पौधे के पास झाडू कतई नहीं रखना चाहिए। झाड़ू का उपयोग सफाई करने के लिए किया जाता है। झाड़ू नहीं रखने का एक कारण यह भी है कि इसमें कई तरह के बैक्टीरिया हो सकते हैं जो तुलसी के पौधे को खराब कर सकते हैं। मान्यता अनुसार इससे घर में कंगाली आ जाती है।

 

2. जूते चप्पल : माता तुलसी को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। उनके आसपास जूते चप्पल रखने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं। वैसे भी जूते और चप्पल शनि ग्रह और राहु का प्रतीक हैं। मान्यता अनुसार इनका तुलसी के पास होने से घर में कंगाली आ जाती है।

 

3. शिवलिंग : तुलसी के पास शिवलिंग को नहीं रखा जाता है इसके दो कारण है। पहला तो यह कि तुलसी श्रीहरि विष्णु की प्रिया है और दूसरा यह कि पूर्व जन्म में तुलसी जलंधर नाम के एक असुर की पत्नि थीं। इस जलंधर का शिवजी ने वध कर दिया था। इसीलिए तुलसी के पास शिवलिंग या शिवजी की मूर्ति को नहीं बल्कि शालिग्राम को रखते हैं।

4. कांटेदार पौधे : तुलसी माता के आसपास कांटेदार पौधे नहीं रखते हैं। जैसे कैक्टस, एलोवेरा या अन्य कोई पौधा। इन पौधे से नकारात्मकता फैलती है और घर में कंगाली आ जाती है।

 

5. कूड़ादान : तुलसी के पास कूड़ादान रखने की भूल न करें अन्यथा हमेशा कंगाल बने रहेंगे या कर्ज में डूबे रहेंगे। इससे घर में दरिद्रता आती है। तुलसी का पौधा बहुत पवित्र होता है इसलिए इसे गंदगी से बचाकर रखें।
 



from ज्योतिष https://ift.tt/2YAJnV5
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages