बदायूँ: डीएम ने कर्मचारियों से कराया जन शिकायत कन्ट्रोल रूम का उद्घाटन/7505395940 एवं 7505389289 पर कर सकते हैं शिकायत - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Tuesday, January 1, 2019

बदायूँ: डीएम ने कर्मचारियों से कराया जन शिकायत कन्ट्रोल रूम का उद्घाटन/7505395940 एवं 7505389289 पर कर सकते हैं शिकायत

बदायूँ : शिकायतों के निस्तारण के लिए दूर दराज से आने वाली जनता को अब अनावश्यक व्यय कर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। डीएम ने नव वर्ष के अवसर पर जनता को जन शिकायत कन्ट्रोल रूम का तोहफा दिया है। डीएम की मंशा है कि किसी परेशान व्यक्ति की समस्या का हल उसके एक फोन पर ही हो जाए और उसको इसके लिए किसी कार्यालय के चक्कर न लगाने पड़े। शिकायतकर्ता फोन, एसएमएस एवं व्हाट्सएप के माध्यम से 7505395940 एवं 7505389289 पर प्रातः 10 बजे से सायं 05 बजे तक प्रतिदिन और अवकाश के दिनों में भी अपनी शिकायत कर उसका निस्तारण करा सकते हैं, जो तत्काल सम्बंधित विभाग को निस्तारण हेतु भेजी जाएंगी। प्रत्येक शिकायत को रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा, जिसकी मॉनिट्रिंग जिलाधिकारी स्वयं करेंगे।
मंगलवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने अपने कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों अर्दली मोहन सिंह राणा एवं अनुशेवक जगदीश प्रसाद से जन शिकायत कन्ट्रोल रूम का फीता कटवाकर कार्यालय का उद्घाटन कराया। अर्दली मोहन सिंह राणा ने कहा कि इस प्रकार का अवसर उन्हें पहली बार प्राप्त हुआ है, कभी सपने भी नहीं सोचा था कि जिलाधिकारी अचानक उनसे कार्यालय का उद्घाटन कराएंगे, तो वहीं अनुशेवक जगदीश प्रसाद ने कहा कि यह उनके लिए काफी हर्ष का विषय है, जिसे वह जीवन भर याद रखेंगे। डीएम ने जिला राजस्व अधिकारी किशोर गुप्ता को शिकायत कंट्रोल रूप का प्रभारी, जिला मनोरंजन कर अधिकारी हनोमान सिंह को अतिरिक्त प्रभारी, प्रशासनिक अधिकारी रविन्द्र प्रकाश सक्सेना को सहायक प्रभारी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर धर्मेन्द्र सिंह, मु0 फईम अली रिज़वी, दीपक सिंह एवं अमित झा को शिकायत कन्ट्रोल रूम के लिए सम्बद्ध किया है। शासन की मंशा है कि जनपद की जनता को होने वाली समस्याओं के निवारण हेतु शिकायतकर्ता को जनपद मुख्यालय आकर, प्रार्थना पत्र टाइप कराने, आने जाने के अनावश्यक आदि खर्चों से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि सभी शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक एवं समयवद्धता के आधार पर निस्तारण कराया जाएगा।


from Sun Time News http://bit.ly/2SqG4Xe
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages