बीडीओ की अध्यक्षता में बनेंगी समितियां, जो पकड़ेंगी किसानों की फसल नुकसान करने वाले गौवंशों को - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Thursday, December 19, 2019

बीडीओ की अध्यक्षता में बनेंगी समितियां, जो पकड़ेंगी किसानों की फसल नुकसान करने वाले गौवंशों को

कार्य मेें अनियमित्ता पर बीएसए का वेतन रुका

बदायूं।

कन्या सुमंगला योजना में शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही लापरवाही मण्डलायुक्त ने नाराज़गी व्यक्त करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक राममूरत एवं बीएसए रामपाल सिंह राजपूत की कड़ी फटकार लगाते हुए वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। लम्बित आवेदनों पर दिन में कार्य पूर्ण न होने पर निलंबन की कार्यवाही करने की चेतावनी दी है।समस्त विकासखण्डोंं बीडीओ की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाए, जो किसानों की फसल नुकसान करने वाले गौवंशों को तत्काल पकड़ेगी।

उन्होंने कहा कि शासन की योजनों में लापरवाही करने वालों को किसी भी दशा में क्षम्य नहीं किया जाएगा। उन्होंने पाया कि अभी तक विद्यालयों में लगभग 72 प्रतिशत ही स्वेटर का वितरण हुआ है। उन्होंने जल्द ही शेष वितरण कराने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को विकास भवन स्थित सभागार में जनपद के नोडल अधिकारी एवं आयुक्त बरेली मण्डल बरेली रणवीर प्रसाद ने जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी एवं मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्याें, कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने पाया कि उनके द्वारा पूर्व में दिए गए निर्देश रफियाबाद स्थित गौशाला में सोलर पैनल, बर्मी कम्पोस्ट के  गड्ढे अब तक न बन पाने पर नाराज़गी व्यक्त की है। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्था दो दिन के भीतर इन कार्याें को पूर्ण नहीं करती है तो इस संस्था से धनराशि वापस लेकर किसी दूसरी कार्यदायी संस्था से कार्य कराया जाए।

उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अरुण कुमार जादौन को निर्देश दिए कि सुपुर्दगी में दिए गए गौवंशों का सत्यापन एवं स्वास्थ्य परिक्षण कराते रहें। समस्त विकासखण्डोंं बीडीओ की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाए, जो किसानों की फसल नुकसान करने वाले गौवंशों को तत्काल पकड़ेगी। उन्होंने सीएमओ डाॅ0 मनजीत सिंह को जिला अस्पताल के आयुष्मान सहित सभी वार्डों में हीटर लगाने के भी निर्देश दिए हैं। योजनाओं के आंकड़े के जवाब-घुमाफिराकर देने पर उन्होंने उपायुक्त उद्योग जैसमिन की कड़ी फटकार लगाई है। विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ता को आसान किश्तों से विद्युत बिल का भुगतान करने की बीडीओ को जानकारी न होने पर विद्युत विभाग के अधिकारियों की फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के लिए आसान किश्त योजना के अन्तर्गत जनता को जागरुक कर लाभ दिलाया जाए। उन्होंने पूर्व में कार्यदायी संस्था निर्माण निगम ने अवगत कराया था कि पर्याप्त धनराशि 99 लाख रुपए से मझिया स्थित अशोक सम्राट पर्यटल स्थल का कार्य कराया जा चुका है, जांच के उपरान्त बैठक में कार्यदायी संस्था ने बताया कि खाते में 12 लाख रुपए बाकी हैं।

नोडल अधिकारी ने कार्यदायी संस्था पर अन्य अनियमित्ताओं का संदेह व्यक्त करते हुए अधिकारियों की कड़ी फटकार लगाई है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
—-



from BT News 24 https://ift.tt/36JfrmW

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages