युवा खेल से बनाएं अच्छा स्वास्थ्य, जिए श्रेष्ठ जीवन: राजीव बीटीसी प्रशिक्षुओं की जनपद स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Tuesday, December 10, 2019

युवा खेल से बनाएं अच्छा स्वास्थ्य, जिए श्रेष्ठ जीवन: राजीव बीटीसी प्रशिक्षुओं की जनपद स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता

बदायूं ।

निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद उ.प्र. लखनऊ के निर्देशन में डीएलएड (बीटीसी) संस्थानों में अध्ययनरत प्रशिक्षुआंें की जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता बहेड़ी स्थित स्पोट्र्स स्टेडियम में हुई। प्रशिक्षुओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। राष्ट्रगान के साथ मार्च पास्ट हुआ। मुख्य अतिथि डायट प्राचार्य राजीव कुमार दिवाकर ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। उन्होंने कहा कि खेल से प्रतिभा निखरने के साथ एकता और अनुशासन की भावना पैदा होती है। श्रेष्ठ जीवन के लिए अच्छे स्वास्थ्य की जरूरत होती है। जो खेल से प्राप्त होता है।
खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने उत्साह और जोश खरोश के साथ हिस्सा लिया। पुरूष वर्ग की 100 मी. दौड़ में राफिया कालेज के अजय कुमार प्रथम, सौरभ कुमार द्वितीय, एचएस कालेज इस्लामनगर के उस्मान तृतीय रहे। पुरुष वर्ग की 200 मी. दौड़ में एचएस कालेज के उस्मान प्रथम, राफिया कालेज के अजय द्वितीय और डायट के अजीत तृतीय स्थान पर रहे। पुरुष वर्ग की 400 मी. दौड़ में राफिया कालेज के सौरभ कुमार प्रथम, राजपाल द्वितीय और एचएस कालेज के गौरव तृतीय रहे। महिला वर्ग की 100 मी. दौड़ में एसएस कालेज इस्लामनगर की कंचन सिंह प्रथम, बीआईएमटी की अंशू यादव द्वितीय, राफिया कालेज की कशिश तृतीय स्थान पर रहीं।

महिला वर्ग 200 मी. दौड़ में डायट की वंदना तिवारी प्रथम, एचएस कालेज की डौली द्वितीय और बीआईएमटी की अंशू यादव तृतीय स्थान पर रहीं। महिला वर्ग की 400 मी. दौड़ में डायट की वंदना तिवारी प्रथम, एचएस कालेज की कंचन द्वितीय और बीआईएमटी की मनु प्रभा तृतीय रहीं।
बालिका वर्ग की डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में राफिया कालेज की राखी गौड़, सुमन व्यास विजेता, डायट की याशिका, श्रद्धा पचैरी उपविजेता रहीं। जबकि सिंगल बैडमिंटन में डायट की अंशिका यादव विजेता और राफिया कालेज की राखी गौड़ उपविजेता रहीं।
पुरुष वर्ग की डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में डायट के शिवांग, हर्षित विजेता और राफिया के मोहसिन अंसारी, रोहित यादव उपविजेता रहे। जबकि सिंगल बैडमिंटन में डायट के शिवांग विजेता और राफिया के रोहित यादव उपविजेता रहे।
पुरुष क्रिकेट में डायट विजेता और राफिया कालेज उपविजेता रहा। फुटबाॅल में डायट विजेता और राफिया उपविजेता रहा। खो-खो में राफिया विजेता और डायट उपविजेता रहा। कबड्डी में राफिया विजेता और डायट उपविजेता रहा। बाॅलीबाल में बीआईएमटी विजेता और डायट उपविजेता रहा।
महिला क्रिकेट में राफिया विजेता और डायट उपविजेता रहा। खो-खो में एचएस कालेज विजेता और राफिया कालेज उपविजेता रहा।
इस मौके पर संयोजक नवीन कुमार, अरविंद गुप्ता, रामदास यादव, ज्योति, परमवीर, प्रीति, रामबाबू, रामौतार, सुरजीत, रूपम रजौरिया, सुबूही, राजीव, गौरव, कमल यादव, अमित शर्मा, अजमत अली, बसीम, संजीव सक्सेना, अल्का शर्मा, कुसुम कुमारी, डाॅ. विनय शर्मा, नरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहीं।



from BT News 24 https://ift.tt/2YwTDIo

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages