05 अगस्त को पांच दीप जलाकर घरों में स्थापित करें भगवान राम का चित्र क्षत्रिय महासभा की ऑनलाइन प्रतियोगिता परिणाम घोषित - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Tuesday, July 28, 2020

05 अगस्त को पांच दीप जलाकर घरों में स्थापित करें भगवान राम का चित्र क्षत्रिय महासभा की ऑनलाइन प्रतियोगिता परिणाम घोषित

 

हर क्षत्रिय मन्दिर निर्माण में न्यूनतम एक सौ रुपए का सहयोग करने का ले सन्कल्प।
नित्य दस व्यक्तियो से करें परस्पर सम्वाद।
मेहंदी प्रतियोगिता के परिणाम घोषित।
बदायूं।
क्षत्रिय महासभा बदायूं की एक आनलाइन बैठक जूम एप के माध्यम से जिला अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश सचिव अवनीश कुमार सिंह (अयोध्या) का विशेष मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।
बैठक में सान्गठनिक कार्यों की समीक्षा की गई। तथा कारगिल शहीद हरिओम सिंह की जयंती पर ई सैनिक समागम आयोजित करने की भी योजना बनाई गई।क्षत्रिय महिला सभा बदायूं द्वारा आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता के परिणाम भी घोषित किए गए। मेहंदी प्रतियोगिता में शीतल सिंह ने प्रथम स्थान,कमला देवी ने द्वितीय स्थान,अन्जलि सिंह व एकता चौहान ने तृतीय स्थान, गरिमा सोलंकी ने चतुर्थ स्थान तथा रिषिका सोलंकी ने पन्चम स्थान प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश के प्रदेश सचिव अवनीश कुमार सिंह ( अयोध्या ) ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली है कि हम सबके जीवनकाल में राम मंदिर का निर्माण आरंभ होने जा रहा है। इस अवसर पर क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश द्वारा समाज का आह्वान किया गया है कि पांच अगस्त को आवश्यक रूप से हर घर में पांच दीपक जलाकर खुशियां मनाई जाये साथ ही हर क्षत्रिय अपने घर में भगवान राम का चित्र स्थापित करें।हर क्षत्रिय मन्दिर निर्माण में कम से कम एक सौ रुपए का सहयोग अवश्य करें।हर क्षत्रिय व्हाट्स एप पर डीपी के रूप में तथा फेशबुक पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में आज से ही शिलान्यास के कार्यक्रम तक भगवान राम के चित्र का प्रयोग करें।राम मंदिर का निर्माण निर्विघ्न संपन्न हो इसके लिए यथासंभव हर घर में राम चरित मानस, सुन्दर कांड और हनुमान चालीसा का भी नियमित पाठ किया जावे।
क्षत्रिय महासभा के मन्डलीय सन्गठन मन्त्री विजय पाल सिंह भदौरिया ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कारगिल शहीद हरिओम सिंह की जयंती पर सैनिक समागम का आयोजन किया जाएगा। समागम में प्रदेश भर के पूर्व सैनिकों को आमंत्रित किया जायेगा। उल्लेखनीय कार्य करने वाले पूर्व सैनिकों कोशिश सम्मानित भी किया जायेगा। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्तर के व्यक्तित्व को आमंत्रित किया जायेगा। महासभा के सभी पदाधिकारी पूर्व सैनिकों से सम्पर्क करना आरंभ कर दें।यह एक ऐतिहासिक आयोजन होगा।
जिला संयोजक मुनीश कुमार सिंह ने कहा कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सत्तर प्रतिशत से अधिक अन्क पाने वाले मेधावी छात्र छात्राओं की सूची आवश्यक रूप से 31 जुलाई तक जिला मुख्यालय पर उपलब्ध करा दें, कोई भी मेधावी छात्र सम्मान से वन्चित नहीं रहना चाहिए। सभी पदाधिकारी नियमित दस व्यक्तियो से सम्वाद अनिवार्य रूप से करें।जब महासभा के समस्त पदाधिकारी नित्य परस्पर सम्वाद करेंगे तो इससे सन्गठन को मजबूती मिलेगी तथा सन्गठन के कार्यक्रमों को गति मिलेगी।
क्षत्रिय महिला सभा की जिला अध्यक्ष करूणा सोलंकी ने कहा कि महिला सभा की जिला इकाई द्वारा प्रथम बार जिला महासचिव सरिता चौहान के संयोजन में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जनपद भर से महिलाओं ने प्रतियोगिता में सहभागिता की, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र से भी भागीदारी रही। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा तथा अन्य प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किए जायेंगे।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिंह, सैनिक सभा के संरक्षक विजय रतन सिंह, महासभा के जिला उपाध्यक्ष जगमोहन सिंह राघव, जिला सचिव अखिलेश चौहान, दिनेश सिंह एडवोकेट, सतेन्द्र सिंह, जिला सन्गठन मन्त्री सत्यवीर सिंह चौहान,विष्णु प्रताप सिंह, जिला कोषाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, महिला सभा की जिला अध्यक्ष करूणा सोलंकी, जिला उपाध्यक्ष मृदुला सिंह,ज्योति सिंह, जिला महासचिव सरिता चौहान, जिला सचिव रजनी सिंह, जिला अध्यक्ष दिव्यान्ग सभा धर्मेंद्र सिंह वैध,कृषक सभा के जिला सचिव ललतेश सिंह, व्यापार सभा के जिला सचिव अखिलेश सोलंकी, नगर अध्यक्ष बदायूं डालभगवान सिंह, नगर उपाध्यक्ष राजपाल सिंह राठोड़, नगर अध्यक्ष बिल्सी अनिरूद्ध सिंह, तहसील सचिव दातागंज अवनीश सोलंकी, तहसील अध्यक्ष सहसवान आर्येन्द्र पाल सिंह,ब्लाक अध्यक्ष वजीरगंज धर्मवीर सिंह, भुवनेश कुमार सिंह, राहुल सूर्य चौहान, अर्जुन ठाकुर , विवेक सिंह , विमल तोमर, अजीत प्रताप सिंह, रोचक चौहान, गौरव कुमार सिंह तोमर , विनोद सोलंकी, शुभम चौहान, एकता चौहान आदि उपस्थित रहे।अन्त मेंं क्षत्रिय महासभा बदायूं के जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।सन्चालन जिला महासचिव वेदपाल सिंह कठेरिया ने किया।
बैठक में यह भी तय किया गया कि राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम तक जन जागरण की दृष्टि से नियमित बैठकों का आयोजन किया जाएगा।



from BT News 24 https://ift.tt/39Ct6z4

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages