कमिश्नर का दौरा: उझानी और बदायूं की सफाई पर संतुष्ट, बिसौली शक के दायरे में - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Friday, July 31, 2020

कमिश्नर का दौरा: उझानी और बदायूं की सफाई पर संतुष्ट, बिसौली शक के दायरे में

बदायूं ।

 मणडलायुक्त बरेली मण्डल बरेली रणवीर प्रसाद ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में शुक्रवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त व नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के आधिशासी आधिकारियों के साथ सफाई व्यवस्था की बैठक आयोजित की। डीपीएम द्वारा गलत आंकडे उपलब्ध कराने पर नाराजगी जताते हुए 10 दिन में आंकड़े ठीक करके उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। बिसौली नगर पालिका में गढ्डों की सफाई पर संशय व्यक्त किया है।
बदायूँ एवं उझानी के सफाई कार्याें पर संतोष जताया। उन्होंने नगर में स्थान चिन्हित कर सामुदायिक शौचालय एवं मूत्रालय बनाने के निर्देश दिए हैं। बिसौली, दहगवां और कुंवरगांव में कूड़ा डम्पिंग का निश्चित स्थान न होने पर नाराजगी व्यक्त की है। सफाई व्यवस्था में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, सफाई कार्य युद्ध स्तर पर किए जाएं। सफाई कार्य में लापरवाही मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। नाले-नालियों में नियमित रूप से छिड़काव होता रहे। उन्हांेने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगली बैठक में आने से पहले आंकड़े ठीक करके आएं।
उन्होंने अपील की है कि घरों में एक प्रकार के कूडेदान रखे जाएं, जिसमें एक गीले कूड़े के लिए और दूसरा सूखे कूड़े के लिए। घरों व दुकानों में एवं उनके आस-पास सफाई रखें, गढ्डे में पानी इकट्ठा होने से वहां मच्छर पनपने लगते हैं, पानी न इकट्ठा होने दें। कोरोना काल चल रहा है इसमें विशेष सर्तकता की आवश्कता है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमों का स्वयं भी पालन करें एवं दूसरों को भी कराएं। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया एवं नगर मजिस्टेªट सहित नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के आधिशासी आधिकारीगण एवं अन्य जिला स्तरीय सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।
—-



from BT News 24 https://ift.tt/317sf5o

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages