कुंभ राशि में बन रहे हैं त्रिग्रही योग, क्या होगा देश-दुनिया में इसका असर - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Friday, February 24, 2023

कुंभ राशि में बन रहे हैं त्रिग्रही योग, क्या होगा देश-दुनिया में इसका असर

Trigrahi yog in kumbha: 27 फरवरी को बुध ग्रह का कुंभ राशि में प्रवेश हो रहा है। कुंभ वायु तत्व की राशि है। बुध कुंभ राशि में अनुकूल स्थिति में रहेंगे क्योंकि इनकी युति मित्र ग्रह शनि के साथ होगी। लेकिन सूर्य के पहले से ही विराजमान होने से यहां पर त्रिग्रही योग बन रहे हैं। बुध, सूर्य और शनि ऐक साथ एकत्रित होकर उथल-पुथल मचाएंगे।

 

काल पुरुष कुंडली के ग्यारहवें भाव में इन तीनों की युति बन रही है। यह भाव धन संबंधी मामले से संबंध रखता है। बुध व्यापार, लेखन, शिक्षा, ज्योतिष, विज्ञान, शेयर बाजार, परिवहन आदि से संबंध रखता है जबकि शनि तेल, लोहा, चमड़ा उद्योग, डॉक्टरी आदि से संबंध रखता है। सूर्य का संबंध उच्च पद, मान सम्मान, शासन प्रशासन और राजनीतिक गतिविधियों से हैं।

Kumbha

बुध सफल व्यापार करने की क्षमता प्रदान करते हैं। व्यवसाय करने वाले जातक की कुंडली में बुध का विशेष महत्व होता है क्योंकि ये व्यापार, शेयर बाजार, परिवहन जैसे रेलवे, जहाज, विमान आदि का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा बुध ग्रह का संबंध ज्योतिष और रहस्य विज्ञान से संबंधित व्यवसायों से भी है।

 

इसका अर्थ यह है कि चमड़ा उद्योग, तेल, पेट्रोल आदि से जुड़ा व्यापार, मीडिया, टीचिंग, आईटी, प्रकाशन, काउंसलिंग, रेल, बस, विमान, शेयर मार्केट और सट्टा कारोबार और कॉमर्स और फाइनेंस से जुड़े कार्य, युद्ध, हथियार, राजनीति आदि के क्षेत्र में परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

 

इस दौरान शनि 5 अंश पर होंगे और सूर्य लगभग 14 अंश पर होंगे। ऐसे में यह युति व्यापारियों के लिए तो अच्‍छी रहेगी, लेकिन नौकरीपेशा के लिए मिलाजुला असर होगा। व्यापार में इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बढ़ेगा। बड़े एग्रीमेंट होंगे। शेयर बाजार में स्थि‍रता आएगी। छात्रों को कड़ी मेहनत करना होगी। मौसम में बदलाव से सुकून मिलेगा। दूध और सब्जियों की पैदावार बढ़ेगी। औद्योगिक क्षेत्र में उत्पादन बढ़ने से महंगाई पर अंकुश लगेगा।



from ज्योतिष https://ift.tt/agNf1vS
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages