लाल किताब के 7 उपाय आजमाएं, इस बार दिवाली पर अपार धन पाएं - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Friday, November 10, 2023

लाल किताब के 7 उपाय आजमाएं, इस बार दिवाली पर अपार धन पाएं

Solar eclipse lal kitab

Diwali ke upay totke: लाल किताब की मान्यता के अनुसार शुक्र ग्रह के देवी-देवताओं में लक्ष्मी माता को उसका अधिपति देव माना गया है। यदि आपकी कुंडली में शुक्र नीच का या मंदा होकर बुरे फल दे रहा है तो जीवन में आर्थिक तंगी बनी रहेगी और पत्नी से अनावश्यक कलह भी होता रहेगा। इसी के साथ ही जातक को शुक्र से संबंधित रोग भी हो जाते हैं। दिवाली के दिन आप लाल किताब के 7 उपाय आजमाकर धन संबंधित समस्या को दूर कर सकते हैं।  

 

1. किसी भी महालक्ष्मी मंदिर में जाकर देवी लक्ष्मी को कमल के 11 फूल अर्पित करें और मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर के आगे घी का नौ बत्तियों वाला दीपक जलाएं। इससे कर्ज से मुक्ति मिलने के साथ ही माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी।

 

2. दीपावली के दिन किसी भी मंदिर में झाड़ू का दान करें। इससे आपकी दरिद्रता दूर होगी और समृद्धि बढ़ेगी।

 

3. यदि आपके घर के आसपास कहीं महालक्ष्मी का मंदिर हो तो वहां गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती का दान करें। इससे देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी।

 

4. मिट्टी के घड़े पर लाल रंग करें और उसके ऊपर लाल रंग का धागा बांधें। अब इसमें जटायुक्त नारियल रखकर इसे दिन में बहते जल में प्रवाहित कर दें।

 

5. पीपल के पेड़ के नीचे किसी लोहे के बर्तन में पानी, शक्कर, घी और दूध मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ाएं। घी का दीपक जलाएं और सुगंधित अगरबत्ती भी लगाएं।

 

6. सफेद वस्त्र दान करें। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे, और कुत्ते को दें। इससे जीवन में चले आ रहे सभी संकट दूर होंगे।

 

7. दिवाली की रात जब देवी लक्ष्मी की पूजा करें तो उनकी पूजा में पीली कौड़ियां भी रख लें और पूजा के बाद इसे आप अपने तिजोरी में लाल कपड़े में बांध कर रख लें।



from ज्योतिष https://ift.tt/LviyGW1
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages