कोरिया:-चिरिमिरी हल्दीबाड़ी में 2 जनवरी को बहुरुपिया स्पर्धा,हुआ सम्पन्न। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट) - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Wednesday, January 2, 2019

 कोरिया:-चिरिमिरी हल्दीबाड़ी में 2 जनवरी को बहुरुपिया स्पर्धा,हुआ सम्पन्न। (वेदप्रकाश तिवारी की रिपोर्ट)

कोरिया/चिरमिरी। दिसंबर के आखिरी हफ्ते की दस्तक के साथ पुराने साल की विदाई को यादगार बनाने और नए साल का स्वागत हर्ष उल्लास के साथ करने के लिए तैयारियां शुरु की गयी चिरमिरी में बीते 4 सालों से न्यू ईयर सेलिब्रेशन कई मायनों में खास हो चुका है। आकर्षण का केंद्र हैं, नव वर्ष पर यहां आयोजित होने वाला बहुरुपिया प्रतियोगिता।
यूथ क्लब चिरमिरी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में 2 जनवरी को हल्दीबाड़ी की सड़को पर बहुरुपियों का संसार इस वर्ष भी प्रकट हुआ।इस आयोजन में न केवल छग वरन मप्र के कई जिलों से भी कलाकार शामिल हुये। बहुरूप लिए कलाकार नगरभर में अपनी कला से लोगों को हैरान किये।
क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि बदलते जमाने के साथ साथ बहुरूपिया का भी जमाना चला गया था।लेकिन गांव-गांव व कस्बों में महीनों तक अपनी रंग रूप साज-सज्जा को विभिन्न परिधानों से सुसज्जित कर लोगों का मनोरंजन करना ही बहुरूपियों की कला हुआ करती थी। इस कला को जीवंत रखने तथा नई पीढ़ी को इससे रुबरु कराने से यह आयोजन किया जाता है। प्रतियोगिता में शामिल कलाकारों को देखने हर साल बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचते हैं।हर साल जनसंख्या बढ़ती जा रही है।इस वर्ष भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली।
आयोजन को लेकर मंच की ओर से जहां बेहद तैयारियां की गयी वहीं नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायियों व संस्थाओं की ओर से लगभग दो लाख रुपए से भी अधिक के इनामों की बौछार की गई है। प्रतियोगिता में प्रवेश की अंतिम तिथि 1जनवरी तक तय की गई थी। प्रतिभागियों को कमेटी द्वारा अलग अलग पुरुस्कृत किया गया साथ में सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। इस अवसर पर क्षेत्र के लाडले विधायक विनय जयसवाल महापौर डमरू रेडी चर्चा नगर पालिका अध्यक्ष अजीत लकड़ा पूर्व कलेक्टर ओ पी चौधरी पूर्व विधायक दीपक पटेल श्याम बिहारी जायसवाल इंटक के जिला अध्यक्ष शोएब अख्तर राहुल भाई पटेल हैप्पी वधावन गोपाल द्विवेदी शिवांश जैन प्रमोद सिंह आशुतोष मिश्रा सुरेश चौधरी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे



from Sun Time News http://bit.ly/2GOx10R
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages