6 राशियों के लिए हिन्दू नववर्ष 2080 रहेगा बहुत ही खास - FULLSKY NEWS

FULLSKY NEWS - India's most trusted Autobloging Blogspot For Latest Breaking News And Headlines

Breaking

Thursday, March 23, 2023

6 राशियों के लिए हिन्दू नववर्ष 2080 रहेगा बहुत ही खास

नवीन संवत्सर 2080 में राजा बुध, गृहमंत्री शुक्र, वित्त मंत्री सूर्य और रक्षा मंत्री बृहस्पति हैं। नववर्ष की शुरुआत शुक्ल और ब्रह्म योग में हुई है। ग्रहों के अनुसार सूर्य और बुध की युति मीन राशि में रहेगी जिसके चलते बुधादित्य योग बन रहा है। इसी राशि में गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी योग भी बन रहा है। ग्रह नक्षत्रों के आधार पर हिन्दू नववर्ष 6 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।

 

हिंदू नव वर्ष 2023 की कुंडली वृश्चिक लग्न में हिन्दू नववर्ष की शुरुआत हुई है। वृश्चिक लग्न के स्वामी मंगल हैं जो कुंडली के अष्टम भाव में मिथुन राशि में स्थित हैं। ऐसे में शनिदेव तृतीयेश और चतुर्थेश होकर चतुर्थ भाव में स्थित हैं, जबकि पंचम भाव में मीन राशि में चार ग्रहों की युति बनी है जिससे चतुर्ग्रही योग बना है। 

 

सूर्य, चंद्र, बुध और गुरु चारों ही मीन राशि में विराजमान हैं। बृहस्पति द्वितीयेश होने के साथ-साथ पंचमेश भी हैं। बुध अष्टमेश और एकादशेश हैं। इस कुंडली के दशमेश सूर्य और चंद्रमा भाग्येश हैं। इसी के चलते इस कुंडली में 2 प्रकार के राजयोग बने हैं। प्रथम गुरु और बुध के साथ होने से मीन राशि में नीच भंग राजयोग और दूसरा चंद्र और सूर्य दोनों के संयोग से भाग्याधिपति कर्माधिपति राजयोग बना है।

 

उपरोक्त ग्रह नक्षत्रों और राजयोग के चलते नए संवत में मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला और धनु राशि के जातकों को सबसे ज्यादा लाभ होगा। सभी तरह के अटके कार्य पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अब तक जिन समस्याओं से लड़ना पड़ रहा था उनका समाधान होगा। आने वाले समय में सुधार होगा।



from ज्योतिष https://ift.tt/39ibV4v
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages